Jharkhand Election- झारखंड की 3 सीटों पर 11 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, बच गए केवल इतने प्रत्याशी, पढ़ें लिस्ट

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Election 2024:झारखंड में लोकसभा चुनाव के तहत दूसरे (देश के पांचवें) चरण की तीन सीटों पर दाखिल नामांकन पत्रों की शनिवार को जांच हुई। इसमें चतरा में आठ, हजारीबाग में दो तथा कोडरमा में एक उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो ग

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Election 2024:झारखंड में लोकसभा चुनाव के तहत दूसरे (देश के पांचवें) चरण की तीन सीटों पर दाखिल नामांकन पत्रों की शनिवार को जांच हुई। इसमें चतरा में आठ, हजारीबाग में दो तथा कोडरमा में एक उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया। नामांकन रद्द होने के बाद चतरा में कुल 23, तथा हजारीबाग तथा कोडरमा में 17-17 उम्मीदवार शेष रह गए हैं।

loksabha election banner

इन सीटों पर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 6 मई

इन सीटों पर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि छह मई निर्धारित है। इसके बाद पता चल पाएगा कि इन सीटों पर कुल कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे। इन चारों सीटों पर जिन उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हुआ है उनमें कोई बड़ा नाम नहीं है। चतरा में नागमणि की पत्नी सुचित्रा सिन्हा का नामांकन रद हुआ है। नागमणि के साथ-साथ उनकी पत्नी ने भी बसपा के टिकट पर पर्चा भरा था।

कई निर्दलीय उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हुआ

यहां जिन उम्मीदवारों का पर्चा रद्द हुआ उनमें जयप्रकाश जनता दल के सीताराम सिंह तथा निर्दलीय उम्मीदवार रुपेश उरांव, नब्बू भुइयां, अनुज कुमार, उमेश गंझू, राजेश कुमार सिंह तथा अशेष सिंह सम्मिलित हैं। झारखंड विधानसभा के गांडेय उपचुनाव में भी नामांकन दाखिल करनेवाले 13 उम्मीदवारों में दो निर्दलीय जियाउद्दीन अंसारी तथा मुख्तार अंसारी का पर्चा रद हो गया।

अब यहां 11 उम्मीदवार शेष रह गए हैं। यहां भी नामांकन वापसी की अंतिम तिथि छह मई निर्धारित है। इधर, तीसरे चरण (देश के छठे) चरण की चार सीटों पर चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत शनिवार को कुल 27 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए।

गिरिडीह में पांच, धनबाद मेें छह, रांची में सात तथा जमशेदपुर में नौ उम्मीदवारों ने नामांकन किया। अबतक गिरिडीह में 13, धनबाद में 18, रांची में 17 तथा जमशेदपुर में 20 नामांकन हो चुका है।शहरी क्षेत्रों की इन चारों सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि छह मई निर्धारित है।

यह भी पढ़ें

Nitish Kumar: नीतीश कुमार तो ऐसे न थे! मुस्लिम वोट बैंक पर आरजेडी को खूब सुनाया; सियासत तेज

Tejashwi Yadav: दर्द से कराह रहे तेजस्वी ने दिया भावुक संदेश, हेल्थ पर दी ताजा जानकारी; क्या आज करेंगे रैली?

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अपने अधिकारों का आओ सम्मान करें, चलो मतदान करें - मैथिली ठाकुर

मोतिहारी , नरेंद्र झा

स्टेट स्वीप आइकॉन और सुप्रसिद्ध लोक गायिका सुश्री मैथिली ठाकुर के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सीधे मतदाताओं से जुड़कर आगामी 25 मई को

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now